Skip to main content

Samsung launches it's Galaxy S20 FE-- यहाँ देखें

Samsung Galaxy S20 FE :जाने इसके बारे में  



दक्षिण कोरिया और दुनियां की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी निर्माता  Samsung  ने 06-Oct-2020 को अपना Samsung Galaxy S20 FE को इंडिया में लांच कर दिया हैं। Galaxy S20 FE को उनके फैंस के मुताबिक डिज़ाइन और उसे एक इमर्सिव लुक दिया हैं। और इस तरह सैमसंग Galaxy की फॅमिली में उन्होंने एक और मेंबर को ऐड क्र दिया है। इसी को देखते हुए Samsung India के डायरेक्टर "Aaditya Babbar " ने कहा है की "सैमसंग गैलेक्सी S20 FE  को उनके कस्टमर्स की डिमांड के अनुसार बनाया है। इसमें कुछ ऐसे स्पेशल फीचर्स को ऐड किया है जिसे इसके फैंस सबसे ज़्यादा पसंद करते है और जल्द ही यह मोबाइल उनके कस्टमर्स को एक अफोर्डेबल दामों में उपलब्ध कराया जायगा "
Samsung Galaxy S20 FE
 

प्रीमियम डिज़ाइन

गैलेक्सी S20 FE को एक बहुत ही प्रीमियम और इमर्सिव लुक दिया गया है जिससे आपको बहुत ही अच्छा फील होगा। और इसे 5 कलर्स में उपलब्ध कराये है जैसे की- क्लाउड रेड,क्लाउड नेवी,क्लाउड मिंट, क्लाउड वाइट में उपलब्ध है।   

Specifications 

अगर हम बात करें इसके फीचर्स की तो ये फोन फुली-फीचर्स से लेस है। 

Processor:   इसमें Exynos कम्पनी का Exynos 990 का processor दिया हुआ हैं जो की अपने आप में एक High-speed प्रोसेसर है। जिसका मतलब है की इसमें आप अगर कोई भी हैवी गेम्स जैसे की PUB-G, Clash of Clains ,Subway Surfers आदि जैसे गेम्स एक्सेस करने में कोई प्रॉब्लम नहीं आएगी। 

Display:  इसमें आपको 1080x 2400(FHD+) का डिस्प्ले resolution दिया गया है और इसमें जो डिस्प्ले टेक्नोलॉजी S-AMOLED यानि Super-AMOLED दिया है।  और इसकी डिस्प्ले का जो size 6.5Inch का है जो की अपने आप में एक काफी अच्छी और wide display है। 

Camera: इसमें आपको 12.0 MP[Dual Pixel]+12.0 MP + 8.0 MP का Rear कैमरा दिया हुआ है जिसकी Zoom करने की कैपेसिटी [Optical Zoom to 3x  and Digital Zoom Up to 30x ] है। अगर बात करें इसके Front कमरे की तो आपको यहाँ पर 32.0 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है जिससे आप 60fps पर UHD 4K वीडियोस शूट क्र सकते है। और इस फ़ोन को आप अगर खरीदते है तो आपको Travel करने में अपना DSLR Carry करने की जरूरत नहीं है। 

SIM: यहाँ  पर आपको ड्यूल SIM Slot मिलता है। जिसका मतलब है की आप यहाँ पर Dual Cell नेटवर्क्स का फायदा उठा सकते है। 

Memory: इसका जो RAM 8 GB का है मतलब आप किसी भी तरह की गेम,एजुकेशनल अप्प्स,वीडियो एडिटर्स को आसानी से एक्सेस कर पायंगे। साथ ही साथ आपको यहाँ पर 128 GB की ROM स्टोरेज भी मिलता है जिसमें आप अनलिमिटेड म्यूजिक ,वीडियोस,मूवीज,पिक्चर्स स्टोर कर सकेंगे। इसी के साथ आपको 1 TB की Micro-SD भी उसे कर सकते है। 

Sensors: इसमें आपको Accelerometer, Gyro Sensor, Fingerprint Sensor, Motion Sensor, Hall Sensor, RGB Light Sensor, Virtual Proximity Sensing जैसे सेंसर्स दिए गये है। 

Dimensions:  इसमें आपको Dimension (HxWxD MM 159.8x74.5x8.4 का डायमेंशन दिया हुआ है। और इस फ़ोन का वजन महज 190 gm है। जो की मोबाइल की डायमेंशन के हिसाब से बहोत ही कम है। 

Battery: इस फ़ोन की बैटरी 4500 mAh की Rechargable है जिसका मतलब है की आप इसे long बैटरी बैकअप मिलता है।  

Ports: इसमें आपको 3.5 mm का हैडफ़ोन जैक दिया गया है। साथ ही साथ आपको चार्जिंग के लिए Type-C पोर्ट दिया गया है 

Audio & Video: यहाँ पर आपको दोनों ऑडियो और वीडियो सपोर्ट मिलता है। आप इसमें वीडियोस को 30fps पर UHD  8K में प्ले कर सकते है। 

Galaxy S20 FE की कीमत Rs. 49999 रखी गयी है। हालांकि 20 अक्टूबर 2020 के बाद इसकी pre-booking करने वाले ग्राहकों को इसमें 3000 से 4000 तक के फायदे मिलेंगे। साथ ही साथ HDFC CC होल्डर्स को यहां पर 4000 रूपये के लाभ के साथ-साथ  pre-booking कराने पर 8000 रुपए तक के फायदे मिल सकते है। 

और भी देखे:-

Comments